in

Gold Price : आज सोना बेहद सस्ता क्यों, रिकॉर्ड प्राइस से 3,420 रुपये सस्ता है गोल्ड

नई दिल्ल। भारत के घरेलू सर्राफा बाजार में इस समय गोल्ड की कीमतों में लगातार उतार चढ़ाव जारी (Gold prices continue to fluctuate in India’s domestic bullion market at this time.) है। इसी क्रम में हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शनिवार को भी भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें जारी हो गई हैं। अगर आप लंबे वक्त से सोना खरीदने का मन (desire to buy gold) बना रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए बेहतर साबित होने वाला (proven to be better) है। शनिवार के दिन सोना अपने ऑल टाइम हाई प्राइस से काफी कम कीमतों में सर्राफा बाजर में उपलब्ध है। 

दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का भाव
गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक आज देश की राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। हालांकि यह तेजी काफी कम है। दिल्ली के सर्राफा बाजार में शनिवार के दिन 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 47,650 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रही है। आज सोने की कीमतों में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की मामूली तेजी आई है। इससे पिछले कारोबार में सोना 47,500 रुपये प्रति दस ग्राम की कीमत पर बंद हुआ था। 

दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव
शनिवार को 22 कैरेट शुद्ध सोने के साथ साथ 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है। हालांकि 24 कैरेट सोने की कीमतों में भी बेहद मामूली तेजी ही देखने को मिली है। शनिवार को 24 कैरेट शुद्ध सोने का भाव 51,980 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है। इस दौरान इसके भाव में भी 160 रुपये प्रति दस ग्राम की बेहद मामूली तेजी देखने को मिली है। इससे पिछले कारोबारी दिन सोना 51,820 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। 

ऑल टाइम हाई रेट से कितना सस्ता है सोना
अगर आज 24 कैरेट सोने के भाव के हिसाब से देखें तो सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड भाव से काफी सस्ता बिक रहा है। बता दें कि, अगस्त, 2020 में 24 कैरेट सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था। अगर इस रेट से आज के रेट की तुलना करें तो आज सोने की कीमत में 3,420 रुपये की गिरावट देखने को मिली है। 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CWG 2022 : पहलवानों के बाद अब बॉक्सर्स बढ़ायेगेपदक, जानें आज 9वें दिन ये रहेगा भारतीय खिलाड़ियों का शेड्यूल

जमीन विवाद : साधु ने पेड़ पर लटक कर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में विधायक पर लगाए गंभीर आरोप