in

Arrow in the air : 12 अगस्त को अचानक बीमार पड़ेगें इतने एम्पलॉय, खबर के बाद अधिकारियो ने कहा…..

कुछ कंपनियों ने अपने बहानेबाज एम्पलॉय (Bahanbaaz Employee) को बुधवार शाम से ही ऑफिस में कैद (imprisoned in office) कर लिया है। दरअसल, अधिकारियों को शक है कि अगर इन कर्मचारियों को घर जाने दिया गया तो दुनिया की कोई ताकत इन्हें शुक्रवार को बीमार पड़ने से नहीं रोक सकती (No power in the world can stop him from falling ill on Friday)।

 सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से खबर आ रही है कि 12 अगस्त यानी शुक्रवार को आधे से ज्यादा कर्मचारी अचानक बीमार पड़ सकते है। नाम न बताने की शर्त पर सुरक्षा अधिकारी बोरोलीन सिन्हा ने बताया कि 13 और 14 अगस्त को Weekend और सोमवार को 15 अगस्त की छुट्टी है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि वीकेंड के लिए 80 फीसदी लोग या तो बीमार पड़ेंगे या अरसे पहले गुज़र चुके नाना-दादी या किसी रिश्तेदार को फिर से गुज़ार देंगे।

सुरक्षा एजेंसियों के इस अलर्ट के बाद बहुत सी कंपनियों ने अपने बहानेबाज़ एम्पलॉय को बुधवार शाम से ही ऑफिस में कैद कर लिया है। दरअसल अधिकारियों को शक है कि अगर इन कर्मचारियों को घर जाने दिया गया तो दुनिया की कोई ताकत इन्हें शुक्रवार को बीमार पड़ने से नहीं रोक सकती। इस बारे में हमने गुड़गांव की प्रमुख आईटी कंपनी के एमडी पत्थरदिल शर्मा से बात की तो उनका कहना था कि एक साथ ज्यादा छुट्टियां प्राइवेट कर्मचारी के जानवराधिकारों का हनन हैं।

पत्थर ने कहा कि यूं तो उन्हें एक-आध दिन की छुट्टी देने में कोई हर्ज़ नहीं लेकिन लंबा सप्ताहांत के लिए छुट्टी देने में दिक्कत ये है कि लगातार तीन-चार दिन घूम कर आने से एम्पलॉय खुद को इंसान मानने लगता है और वापस ऑफिस ज्वाइन करने पर उसे अपना शोषण करवाने में दिक्कत होती है। इससे पूरे ऑफिस का माहौल खराब होता है।

ऐसी ही एक घटना का ज़िक्र करते हुए पत्थरदिल ने बताया कि पिछले साल एक कर्मचारी 10 दिन की छुट्टी के बाद गोवा से घूमकर आया तो उसमें रीढ़ की हड्डी उग आई थी और वो गले में पट्टा डलवाने के लिए तैयार नहीं हो रहा था। वो तो उसके बाद तीन हफ्ते उसकी नाइट शिफ्ट लगाई, दो महीने तक वीक ऑफ नहीं दिया और उसके मोबाइल से गोवा की सारी फोटोज डिलीट की गई तो तब जाकर वो नॉर्मल हुआ और ये मानने को तैयार हुआ कि वो इंसान नहीं, एक प्राइवेट कर्मचारी है।

नोट – यह लेख एनबीटी से लिया गया है, इसमें मामूली परिर्वन किया गया है।

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Gold Price : रक्षाबंधन पर सोने-चांदी की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, तुरंत चेक करें क्या रहे आज रेट्स

रक्षाबंधन के दिन कुंड में तैरते मिले मां-बेटी के शव, गांव में छाया मातम, पुलिस जांच में जुटीं