in

सजधजकर तैयार हुई 12 साल की दुल्हन, 70 साल का दूल्हे ने बनाया ये प्लान, इसके बाद जो हुआ…….

नई दिल्ली। कुछ गायों के लालच में 12 साल की एक लड़की की शादी 70 साल के बुजुर्ग से तय कर दी गई। वहीं, लड़की को बताया गया उसे अपने भाई की शादी में जाना है, वह तैयार हो गई। लेकिन जब उसे सच्चाई का पता चला तो वह हैरान रह गई। इस पूरे प्लान की पटकथा लड़की के चाचा ने लिखी थी। मामला केन्या का है, दो महीने पहले की बात है, अमीरा बहुत एक्साइटेड थी, उसे बताया गया था कि उसके भाई की शादी होने वाली है। सेलिब्रेशन के लिए फैमिली गरिसा टाउन जाने के लिए तैयार हो रही थी।

अमीरा ने कहा- मेरे पास पहनने के लिए नया ड्रेस था, वे लोग मेरे हाथों में मेहंदी लगा रहे थे। जश्न होने वाला था और मुझे बहुत तरह के व्यंजन खाने को मिलने वाला था। अमीरा इस जलसे के लिए बहुत एक्साइटेड थी क्योंकि इस इलाके में सूखे का भयंकर प्रभाव है और परिवारों को भूखमरी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन बाद में अमीरा को इस बात की भनक लग गई कि भाई की शादी के बहाने 70 साल के एक बुजुर्ग से उसकी ही शादी करवाने के लिए सबकुछ किया जा रहा है। यह शादी का प्लान उसके चाचा ने बनाया था ताकि उन्हें दहेज में कुछ गाय मिल जाए। बता दें कि साल 1990 से केन्या में बाल विवाह बैन है।

वहीं, अमीरा की मां का देहांत एक साल पहले कैंसर की वजह से हो गया था। इसके बाद पिता ने अकेले ही तीन बच्चों का पालन पोषण किया। अमीरा उनकी सबसे छोटी और एकलौती बेटी है। अब अमीरा के पिता मवेशियों की देखभाल में लगे रहते हैं। वहीं बच्चों की देखभाल चाचा के हवाले है। शादी वाले दिन के बारे में बताते हुए अमीरा ने कहा- उस दिन मैं अपने एक रिश्तेदार के साथ बस से सफर कर रही थी। मुझे कहा गया था कि हमलोग भाई की शादी में जा रहे हैं। मैं बहुत एक्साइटेड थी, लेकिन कुछ देर बाद ही मुझे गड़बड़ी की आशंका हुई।

दरअसल, अमीरा के चाचा तनाव में लगातार किसी को फोन किए जा रहे थे। सच जानने के बाद अमीरा रोने लगी, वह गुस्से में थी और उसे लगा कि उसके साथ धोखा हुआ है। उसने कहा- मेरे साथ मौजूद रिश्तेदार मेरी मदद नहीं करने वाले थे, जो कुछ भी कर रहे थे वे लोग चाचा के कहने पर कर रहे थे।

लेकिन सफर के दौरान जब बस रुकी तो अमीरा ने देखा कि रोड किनारे उसका सौतेला भाई पुलिस के साथ खड़ा है। दरअसल, अमीरा की शादी की भनक उसके सौतेले भाई को भी लग गई थी और उसने शादी को रोक लिया।

अमीरा ने कहा- मैं बहुत खुश हुई। मैं उस बूढ़े शख्स से शादी नहीं करना चाहती थी। बता दें कि अमीरा का परिवार बहुत गरीब है क्योंकि सूखे की वजह से पिता की कई गायें मर गईं और ज्यादातर बकरियों की भी मौत हो गई।

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोटा : शराब ठेकेदार पर फायरिंग से एक दिन पहले मंदिर के पुजारी से भी रूपये मांगे और कर दी गोलियो की बौछार, दो बदमाश डिटेन

Har Ghar Tiranga : घर पर तिरंगा फहरा रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान, करें नियमो का पालन