in

Resonance के पूर्व छात्र चिराग और नितिन को Google अमेरिका से मिला सवा तीन करोड़ का पैकेज

रेजोनेंस के पूर्व छात्र चिराग सोनी को गूगल से सवा तीन करोड़ का पैकेज ऑफर (Resonance alumnus Chirag Soni gets a package offer of 3.5 crores from Google) किया गया है और वह सितंबर में अमेरिका में जाकर कंपनी को ज्वाइन करेंगे। चिराग न्यूयॉर्क में गूगल असिस्टेंट टीम में काम करेंगे (Chirag will work in Google Assistant team in New York)। चिराग ने रेजोनेंस के साथ 2012 से 2014 तक क्लास 11th व 12th में 2 वर्ष कोटा में रहकर जेईई एडवांस्ड की तैयारी की। 

चिराग ने 12th के साथ अपने पहले प्रयास में ही जेईई एडवांस्ड में AIR 2819 प्राप्त की और आईआईटी पटना से 4 साल बीटेक (CS) करने के बाद सैमसंग और डी. ई. शॉ  कम्पनीज में जॉब किया। उसके बाद उन्होंने अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन से एम. एस. किया और अब उन्हें गूगल में यह ऑफर मिला है।
रेजोनेंस के प्रबंध निदेशक आरके वर्मा ने व्यक्तिगत रूप से चिराग एवं उनके पिता से बात कर उन्हें बधाई दी।

रेजोनेंस के ही एक अन्य छात्र नितिन विश्वारी को भी गूगल अमेरिका से कुछ इसी तरह का आफर (Nitin Vishwawari also got some similar offer from Google America) मिला है। उन्होंने भी रेजोनेंस, कोटा से अपनी तैयारी करके आईआईटी बीएचयू से बीटेक किया। उसके बाद सैमसंग कंपनी में जॉब किया और अमेरिका की स्टोनी ब्रूक यूनिवर्सिटी से एम.एस. करने के बाद उन्हें भी गूगल कंपनी में बड़ा पैकेज ऑफर किया गया। नितिन ने गूगल को जॉइन कर लिया (Nitin joined Google) है। 

महत्वपूर्ण बात यह भी है कि दोनों विद्यार्थियों ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हिंदी माध्यम से पूरी की। चिराग राजस्थान के जबकि नितिन उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।
चिराग और नितिन की सफलता की पूरी कहानी उनके इंटरव्यू के रूप में रेजोनेंस के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है।

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जालौर के निजी स्कूल में दलित छात्र की हत्या के विरोध में उनियारा अंबेडकर मंच-सर्व समाज ने निकाली रैली

बाड़मेर : युवती से कि बात तो मंगेतर ने युवक को दिनभर पीटा, पिटाई से आहत युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर किया सुसाइड