in

28 अगस्त कि जगह अब 4 सितंबर को हल्ला बोल, महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कांग्रेस ने बनाई- ये प्लानिंग

नई दिल्ली। कोरोना के चलते कांग्रेस ने भले ही महंगाई के खिलाफ 28 अगस्त (Congress may have protested against inflation on August 28) को दिल्ली के रामलीला मैदान (Delhi’s Ramlila Maidan) में होने वाली रैली की तारीख बढ़ाकर 4 सितंबर (4 september) कर दी है। जिसके लिए कांग्रेस ने अपना हल्लाबोल कार्यक्रम गांवों से लेकर शहरों में बदस्तूर जारी रखने की योजना बनाई है। गुरुवार शाम को महंगाई के खिलाफ अपने प्रदेश प्रभारियों व पदाधिकारियों की अहम बैठक में कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ सड़क पर (Congress on the road against inflation) अपनी लड़ाई की रूपरेखा पर विस्तृत चर्चा कर आगामी रूपरेखा तय की। मीटिंग में गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा, बिहार, यूपी व झारखंड कांग्रेस से जुड़े नेताओं ने इसमें भाग लिया। यह जानकारी कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने दी।

जानें- कांग्रेस की पूरी प्लानिंग
उन्होंने बताया कि आगामी 22 अगस्त को हर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में ‘महंगाई पर हल्ला बोल दिल्ली चलो’ सम्मेलन होगा। जबकि पार्टी की ओर से देशभर में 17 अगस्त को शुरू किए गए महंगाई पर चौपाल नामक संवाद कार्यक्रम का समापन 23 अगस्त को होगा। वहीं आगामी 25 अगस्त को देशभर के हर एक जिले में जिला पदाधिकारियों की ओर से ‘महंगाई पर हल्ला बोल दिल्ली चलो’ सम्मेलन या रैली का आयोजन किया जाएगा। इसी तर्ज पर 27 अगस्त को देश के हर ब्लॉक में ब्लॉक समिति के पदाधिकारियों द्वारा ‘महंगाई पर हल्ला बोल दिल्ली चलो’ सम्मेलन या रैली का आयोजन किया जाएगा।

मोदी सरकार को घेरने की पुरी तैयारी
4 सितंबर को रामलीला मैदान में प्रस्तावित रैली में देशभर के राज्यों से पार्टी के लोग आएंगे। जयराम का कहना है कि इस रैली के माध्यम से असंवेदनशील नरेंद्र मोदी सरकार को जोरदार संदेश दिया जाएगा। इस रैली में राहुल गांधी समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता जनता को संबोधित करेंगे। रैली में महंगाई के अलावा, बेरोजगारी, खाने-पीने की चीजों पर जीएसटी जैसे मुद्दों को लेकर भी सरकार को घेरेगी। कांग्रेस एक मजबूत व रचनात्मक विपक्ष होने के नाते आम लोगों से जुड़े मुद्दों को लेकर कांग्रेस सड़क पर उतर कर जनता के बीच जाएगी। वहीं कांग्रेस आगामी 7 सितंबर से 3500 किमी लंबी अपनी भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करने जा रही है, जो कन्याकुमारी से कश्मीर तक आयोजित की जाएगी। .

 

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जयपुर के राजकीय संप्रेक्षण गृह की दीवार तोड़ दो युवक और एक किशोर फरार, तलाश जारी

जयपुर में भाजपा 20 को करेगी CM गहलोत का घेराव, कानून व्यवस्था को लेकर प्रदर्शन की चेतावनी